Tuesday, January 3, 2012

दिल्ली के पटेल चेस्ट इनसटिट्युट द्दारा माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने व सार्वजनिक स्थान पर संक्रमित मेडिकल वेस्ट फेकने के सम्बन्ध में।



2011/12/1 PVCHR MINORITY <minority.pvchr@gmail.com>

सेवा मे,                                                 1 दिसम्बर 2011

      अध्यक्ष,

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग

   नई दिल्ली

विषय:- दिल्ली के पटेल चेस्ट इनसटिट्युट द्दारा माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने व सार्वजनिक स्थान पर संक्रमित मेडिकल वेस्ट फेकने के सम्बन्ध में

अभिनन्दन !!!

महोदय,

       मै, आपका ध्यान 1 दिसम्बर 2011 के आई.बी.एन. 7  की खबर पर आकृष्ट करना चाहता हुँ.[i] http://ibnlive.in.com/news/delhi-hospital-dumps-biomedical-waste-in-open/207710-3.html

                 लेख है कि,  देश की राजधानी दिल्ली के प्रमुख हास्पीटल पटेल चेस्ट इस्टिट्युट  के द्दारा प्रत्येक दिन लगभग 2- 3 घंटे के अंतराल पर अस्पताल के कुडे मे प्रयोग किये हुए सिरिंज, ब्लड थैलीया,प्रयोग किये हुए दस्ताने आदि को सार्वजनिक कुडे के स्थान पर फेंका जा रहा है । अस्पताल द्दारा फेके गये कुडे को प्रतिदिन कुडा बिनने वालो द्दारा उठाया जाता है जिससे उन्हे गम्भीर संक्रमण का खतरा है । अस्पताल द्दारा 12 वर्ष पुर्व माननीय सुप्रीम कोर्ट के सुझाव पर बने बायो मेडिकल रुल्स का उलंघन किया जा रहा है ।

          महोदय, इस सम्बंध में निवेदन/मांग है कि कुडा बिनने वाले , पर्यावरण सुरक्षा एवम कानून के उलंघन के जिम्मेदार अधिकारियो / कर्मचारियो के खिलाफ कार्यवाही की जाय । कृपया, अतिशीध्र आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करे ।  

 

डा लेनिन

(महा सचिव)

मानवाधिकार जन निगरानि समिति

एस.ए. 4 /2 ए,दौलतपुर,वाराणसी

  मोबा.न0:+91-9935599333

pvchr.india@gmail.com

www.pvchr.org

www.pvchr.net




No comments:

Post a Comment