Monday, January 16, 2012

बलात्कार की गवाह दलित युवती के साथ बलात्कार व हत्या की कोशिश और पुलिस द्दारा दोषियो के खिलाफ कार्यवाही नही करने के सम्बन्ध में।



---------- Forwarded message ----------
From: PVCHR MINORITY <minority.pvchr@gmail.com>
Date: 2012/1/16
Subject:
To: jrlawnhrc@hub.nic.in
Cc: akpnhrc@yahoo.com


सेवा मे,                                       16 जनवरी 2012

      अध्यक्ष,

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग

   नई दिल्ली

विषय:- बलात्कार की गवाह दलित युवती के साथ बलात्कार व हत्या की कोशिश और पुलिस द्दारा दोषियो के खिलाफ कार्यवाही नही करने के सम्बन्ध में

अभिनन्दन !!!

महोदय,

       मै, आपका ध्यान 15 जनवरी 2012 के hotnhit NEWS  की खबर "  Odisha Dalit Girl Rape Case: Prime Accused nabbed by Police  " पर आकृष्ट करना चाहता हुँ। [i] http://hotnhitnews.com/Odisha_Dalit_Girl_Rape_Case_Prime_Accused_Nabbed_by_Puri_Police_Odisha_by_Basudev_Mahapatra_HotnhitNews_Orissa_00215012012.htm

        लेख है कि,  उडीसा के पुरी जिले के पिपली थाना के गांव अर्जुनगोडा की दलित युवती के साथ 28 नवम्बर 2011 को चार युवको ने बलात्कार और जान से मारने की कोशिश किया । कारण था 2008 मे दलित युवती की महिला मित्र के साथ हुए बलात्कार मे उसका एकमात्र गवाह होना । दलित युवती के बयान पर ही प्रशांत प्रधान व तीन अन्य को बलात्कार मे सजा हुई थी । चारो दोषी जमानत पर जेल से बाहर आये हुए थे । वे दलित युवती को उसका बयान वापस लेने या फिर बुरा अंजाम भुगतने के लिये धमकी भी दे रहे थे । युवती द्दारा उनकी बात नही मानने पर प्रशांत प्रधान, सुकांत प्रधान, पुर्नचन्द्र एवम प्रेमनन्द नायक द्दारा युवती से बलात्कार कियाअ तथा जान से मारने की कोशिश की । स्थानिय पुलिस द्दारा दोषीयो पर कोई कार्यवाही नही की गयी । घटना की वजह से युवती वर्तमान मे कोमा मे है तथा एम्स मे भर्ती है ।

          महोदय, इस सम्बंध में निवेदन/मांग है कि पुलिस द्दारा दलित युवती के अहम गवाह होने के बाद भी सुरक्षा की कोई व्यवस्था नही की गयी नही उसके साथ बलात्कार के बाद ही कोई तत्काल कार्यवाही की गयी । निवेदन है कि पीडित युवती के मुफ्त इलाज तथा पुनर्वास हेतु कार्यवाही की जाय तथा घटना के जिम्मेदार युवको तथा पुलिस वालो पर कार्यवाही  किया जाय कृपया, अतिशीध्र आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करे ।  

 

डा लेनिन

(महा सचिव)

मानवाधिकार जन निगरानि समिति

एस.ए. 4 /2 ए,दौलतपुर,वाराणसी

  मोबा.न0:+91-9935599333

Lenin@pvchr.asia.com

pvchr.india@gmail.com

www.pvchr.asia.com

www.pvchr.org

www.pvchr.net

 




--
 

No comments:

Post a Comment